Yamuna Syndicate: 1 शेयर पर 400 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट आज!

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now


यमुना सिंडिकेट लिमिटेड ने शेयर बाजारों में एक नई ऊंचाई बनाई है। आज के दिन, कंपनी ने प्रति शेयर 400 रुपये का डिविडेंड देने की घोषणा की है, जो इसके इतिहास में सबसे अधिक है। इस निर्णय से निवेशकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। यमुना सिंडिकेट विविध प्रकार के उत्पादों में निर्माण और वितरण करती है, और इसकी मार्केट रेपुटेशन बहुत मजबूत है। इसके अलावा, रिकॉर्ड डेट के रूप में आज का दिन निर्धारित किया गया है, जिसका अर्थ है कि जिन निवेशकों के नाम आज कंपनी की रिकॉर्ड बुक में दर्ज होंगे, उन्हें ही डिविडेंड का लाभ मिलेगा।

कंपनी प्रोफाइल

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
संकेतविवरण
नामयमुना सिंडिकेट लिमिटेड
स्थापना1954
उद्योगविविध
मुख्यालयनई दिल्ली, भारत
कर्मचारी1,200+

वित्तीय प्रदर्शन:

वित्तीय सूचकांकमूल्य
मार्केट कैप₹1726.62 करोड़
शेयर की कीमत (गुरुवार को)₹56,175
52 सप्ताह का उच्चतम₹66,999
52 सप्ताह का निम्नतम₹16,100
पी/ई अनुपात15.7
डिविडेंड यील्ड2.1%

शेयर मूल्य में वृद्धि के कारण:


यमुना सिंडिकेट के शेयर मूल्य में वृद्धि का प्रमुख कारण इसकी उच्च डिविडेंड दर है। कंपनी ने वित्तीय स्थिरता और बढ़ती बिक्री के चलते इतना उच्च डिविडेंड देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा, कंपनी के निवेश और विकास की योजनाएं भी इसे आकर्षक बनाती हैं।

शेयर मूल्य जानकारी:


गुरुवार को कंपनी के शेयरों में 5% का उच्चतम सीमा (अपर सर्किट) देखने को मिला, जिससे इसकी कीमत 56,175 रुपये पर पहुँच गई। पिछले तीन महीनों में, कंपनी के शेयरों में 82% की वृद्धि हुई है, जबकि पिछले छह महीनों में इसमें 100% का लाभ देखा गया है।

कंपनी के भविष्य की परियोजनाएँ:


कंपनी ने हाल ही में नवीन ऊर्जा स्रोतों और टेक्नोलॉजी ड्राइवन समाधानों में निवेश करने की योजना बनाई है। इसके अलावा, यमुना सिंडिकेट अपने प्रोडक्ट लाइन में विस्तार करने और नए बाजारों में प्रवेश करने की दिशा में काम कर रही है।

Also Check

विशेषज्ञों की राय:


वित्तीय विशेषज्ञों का मानना है कि यमुना सिंडिकेट के शेयर निवेशकों के लिए एक स्थिर और लाभकारी विकल्प बने रहेंगे। कंपनी की उच्च डिविडेंड दर और बाजार में इसकी मजबूत स्थिति के कारण, निवेशकों को इसमें निवेश करते रहने की सलाह दी जा रही है।